Recent Posts

Dil Bechara Movie Review - Hindi | Song Review, Release Date,

सोमवार, 20 जुलाई 2020

Dil Bechara Movie Review in Hindi | Song Review, Release Date

Dil Bechara Movie Review 

Dil Bechara Movie Review: Dil Bechara Sushant Singh Rajput की आखरी फिल्म है , जो की OTT Plateform disney+ hotstar पे 24 जुलाई 2020 को release होगी। Dil Bechara Movie में Sushant Singh Rajput , Sanjana Sanghi और Saif Ali Khan को लिया गया है। 

Dil Bechara Movie को Mukesh Chhabra के द्वारा डायरेक्ट किया गया है जिन्हे राजमा चावल और रमण राघव 2.0 फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए जाना जाता है। इस फिल्म का स्क्रीनप्ले शशांक खेतान और सुप्रतिम सेन गुप्ता के द्वारा दिया गया है। Dil Bechara Movie की कहानी एक अवॉर्ड विनिंग हॉलीवुड फिल्म The Fault In Our Stars पर है जो John Green के द्वारा बनाया गया था। 

Dil Bechara Movie के म्यूजिक प्रोडूसर A.R Rahman है। इस फिल्म को जिस कंपनी के द्वारा Produced किया गया है उसका नाम Fox Star Studio । 

Dil Bechara Movie Cast 

Dil Bechara Movie में Sushant Singh Rajput ने इम्मानुएल राजकुमार जूनियर का किरदार निभाया है जिसे manny के नाम से भी जाना जाता है, Sanjana Sanghi ने इस फिल्म में Kizie Basu नाम के लड़की का किरादर निभाया है और Saif Ali Khan ने आफताब खान का किरदार निभाया है। इस फिल्म में Sahil Vaid , Swastika Mukherjee और Javed Jaffrey ने भी बेहतरीन किरदार निभाया है। 

Dil Bechara film poster.jpg
By Source, Fair use, Link

Dil Bechara Movie Production 

Dil Bechara Movie को अगस्त 2014 में है Fox Star Studio द्वारा  Kizie Aur Manny नाम से announced कर दिया गया था। Dil Bechara Movie को उस समय Karan Johar Produced करने वाले थे पर किन्ही कारणो के वजह से उन्होंने इस फिल्म को produced नहीं किया। 


Also, Read This: Sanjana Sanghi Biography

Also, Read This: Mahatma Gandhi Biography

Mukesh Chhabra ने अक्टूबर 2017 में ही announced किया की अवार्ड विनिंग फिल्म The Fault In Our Stars फिल्म को वो डायरेक्ट करेंगे जिसमे लीड रोले में वो Sushant Singh Rajput को cast करेंगे और उसके opposite नई एक्ट्रेस Sanjana Sanghi को Cast किया जायेगा।  2018 में उन्होंने A.R Rahman को अपना म्यूजिक producer चुना और Sony Music Company को इसके music के rights दे दिए गए। और Dil Bechara Movie के Songs के lyricist  Amitabh Bhattacharya को बनाया गया। 

अक्टूबर 2018 में  sexual harassment  के इल्जाम के वजह से उनको इस फिल्म को डायरेक्ट करने से मना कर दिया गया। अपने आरोप के खिलाफ   ICC से क्लीन चित लेने के बाद वो वापस आये पर पोस्ट-प्रोडक्शन में डिले के वजह से ये फिल्म Kizie Aur Manny के नाम से नहीं बन पाई। 

लेकिन अंततः फेब्रुअरी 2019 में ये फिल्म Kizie Aur Manny के नाम से बदल कर Dil Bechara के नाम पे announced हुई। 

Dil Bechara Movie Release Date

Dil Bechara Movie को  8 May 2020 को release किया जाना था किन्तु 17 March 2020 को corona virus के वजह से पुरे देश में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा lockdown लगाया गया जिसके वजह से देश के सारे थिएटर को बंद कर दिया गया और Dil Bechara Movie उस डेट पर रिलीज़ नहीं हो पायी। किन्तु 14 june 2020 को Sushant Singh Rajput ने Suicide कर लिया जिस वजह से इस फिल्म को OTT Plateform disney+ hotstar पे 24 जुलाई 2020 को release किया जायेगा। 

Dil Bechara Movie के Trailer को 6 July 2020 को Youtube पर released किया गया और इस ट्रेलर ने 24 घंटे में 4.8 million likes लाके दुनिया की सबसे ज्यादा लिखे पाने वाली trailer बन गई। Dil Bechara Movie के Trailer ने Avengers: Endgame के ट्रेलर का रेकोर्डे तौर दिया जिसने 24 घंटे में  3.6 million likes लाया था। अभी Present में Dil Bechara Movie के Trailer पे 10 Million likes है। 

Dil Bechara Song Review 

 

 Dil Bechara - Title Track 

Dil Bechara Movie के Title Track Song, Dil Bechara को A.R Rahman के द्वारा Composed, Produced, और Arranged किया गया है। Dil Bechara Title Track को A.R Rahman ने हि गाया है। इस song के lyrics को Amitabh Bhattacharya ने लिखा है। 
 

Taare Ginn - Dil Bechara 

Dil Bechara Movie के Song, Taare Ginn को A.R Rahman के द्वारा Composed, Produced, और Arranged किया गया है। इस song के lyrics को Amitabh Bhattacharya ने लिखा है। Taare Ginn Song  को Mohit Chauhan और Shreya Ghoshal के द्विरा गाया गया है। 
 

Khulke Jeene Ka - Dil Bechara 

Dil Bechara Movie के Song, Khulke Jeene Ka को A.R Rahman के द्वारा Composed, Produced, और Arranged किया गया है। इस song के lyrics को Amitabh Bhattacharya ने लिखा है। Khulke Jeene Ka song को Arijit Singh और Shashaa Tirupati के द्वारा गाया गया है। 

 

Dil Bechara Movie Review


जब भी हम ऑनलाइन मूवी ढूंढते हैं और डाउनलोड करते हैं तो अवैध रूप से काम करता है। क्योंकि सभी फिल्में जो ऑनलाइन उपलब्ध हैं, उनकी कम गुणवत्ता के कारण, हम उन फिल्मों से कुछ भी नहीं सीखते हैं और न ही फिल्में देखने का अनुभव अच्छा है, जिसके कारण ऐसी फिल्मों की अभिव्यक्ति सही होती है। पता नहीं, और हमें वह फिल्म पसंद नहीं है। (Dil Bechara Movie Review )

कई वेबसाइटें हैं जो आपको फिल्में डाउनलोड करती हैं लेकिन आपकी गोपनीयता को उन सभी वेबसाइटों से खतरा है। इस ऑनलाइन दुनिया में बहुत सारे हैकर बैठे हैं जो किसी कारण से आपके फोन के डेटा को चोरी करना कहते हैं। यदि आप इनमें से कोई भी वेबसाइट डाउनलोड करते हैं, तो वे आपके फोन का डेटा चुरा लेते हैं। अगर आप इन सभी वेबसाइट से दूर रहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा होगा। (Dil Bechara Movie Review)

Dil Bechara Movie In HD: Click Here

फिल्मों की चोरी को खत्म करने के लिए सरकार ने निश्चित कदम उठाए हैं। 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति निर्माता की लिखित सहमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड करता हुआ पाया जाता है, तो उसे 3 साल तक की जेल हो सकती है। इसके अलावा दोषियों पर 10 लाख का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध टोरेंट वेबसाइटों पर पायरेटेड प्रतियां प्रसारित करने वाले लोगों को जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है। (Dil Bechara Movie )


डिस्क्लेमर - Biography Mania किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा देने या कंडेन करने का लक्ष्य नहीं रखता है। पाइरेसी अपराध का एक कार्य है और इसे 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। इस पृष्ठ का उद्देश्य आम जनता को चोरी के बारे में सूचित करना और उन्हें इस तरह के कृत्यों से सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप में पाइरेसी को प्रोत्साहित या संलग्न न करें। (Dil Bechara Movie )

आशा करता हूँ मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई हो। और आपलोग Dil Bechara Movie को बोहत पसंद करोगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें