Recent Posts

Sanjana Sanghi Biography - Hindi | Education, Career, Age, Boyfriend, Family

मंगलवार, 21 जुलाई 2020
 

Sanjana Sanghi Biography - Hindi

Sanjana Sanghi Biography: Sanjana Sanghi का जन्म 2 सितम्बर 1996 को दिल्ली में हुआ है। उनके पिता का नाम Sandeep Sanghi है जो की एक Enterpreneur है , उन्हकी माता का नाम Shagun Sanghi है जो की एक housewife है। Sanjana Sanghi के भाई भी है जिनका नाम Sumer Sanghi है जो की वर्तमान में Google Company में काम करते है। 

Sanjana Sanghi Education Qualification 

  • Sanjana Sanghi पढ़ाई में बोहत अच्छी है। उन्होंने Lady Shri Ram College For Women, New Delhi से Journalism और Mass Communication की Degree ली है।  Sanjana Sanghi अपने School Time पे extra Co-Curricular Activity में हमेशा शामिल रहती है। 

  • Sanjana Sanghi को अपने स्कूल के समय पे उस समय की HRD Minister श्रीमती Smriti Irani के द्वारा अपने शैक्षिक प्रदर्शन के लिए Appreciation Latter भी दिया गया था। 

  • Sanjana Sanghi Dilli University के द्वारा Gold Medal से भी सम्मानित है। 
Also Read This : Sushant Singh Rajput

Sanjana Sanghi Filmy Career 

  • Sanjana Sanghi ने अपना filmy career 14 वर्ष के उम्र में ही शुरू किया एक Blockbuster Film Rockstar से। जिसमे वो Ranbir Kapoor और Nargis Fakri के साथ दिखी थी। इस फिल्म में Sanjana Sanghi ने Nargis Fakri के बहन का किरदार निभाई है। Rockstar फिल्म 2011 में Release हुई थी। 
 

  • Sanjana Sanghi को हम अपने Bollywood Debue करने से पहले उन्हें Coca-Cola, Cadbury, Myntra, Aircel, इत्यादि जैसे ब्रांड का Advertisements करते हुए देख चुके थे। 

  • Sanjana Sanghi ने 2017 में आई दो फिल्मो Hindi Medium और Fukrey Returns में भी कुछ समय के लिए काम किया है। 
 
Sanjana Sanghi in  Fukrey Returns

Sanjana Sanghi In Hindi Medium
Sanjana Sanghi को हम उनके latest Film Dil Bechara में dekhange जो की Hollywood के फिल्म "The Fault In Our Star " के हिंदी Verson में देखेंगे, जिसमे उन्होंने Sushant Singh Rajput के साथ काम किया है। 

Sanjana Sanghi Controversy 

जब Sanjana Sanghi Dil Bechara Movie की shooting पे थी तब कुछ लोगो के द्वारा ये अफवाह फैलाया गया की उनके Co-Star Sushant Singh Rajput ने उनको sexually Harass किया। 


जब Sanjana Sanghi को इन सब बातो का पता चला तब उन्होंने Tweet करके बताया की ऐसा कुछ नहीं है, ये अफवाह है जो की आप लोगो के द्वारा ही फैलाया गया है। 

आशा करता हूँ Sanjana Sanghi के बारे में मैंने पूरी जानकारी दे दी हो अगर कोई कमी हुई हो तो आप comment कर के बता सकते है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें